कंपोजिट विद्यालय में करा दिया तेरहवीं भोज, क्लास चलती रही, बनता रहा भोजन!!

0
39

सीतापुर। सरकारी स्कूलों में भले ही किसी प्रकार के आयोजन व बारात ठहराने पर प्रतिबंध लगा हो लेकिन रंगारंग व सामूहिक भोज जैसे आयोजन जिले के स्कूलों में हो रहे हैं। सकरन ब्लॉक के एक विद्यालय में नृत्य के आयोजन के बाद खैराबाद ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय सरायं मलुही परिसर में सोमवार को तेरहवीं भोज का आयोजन किया गया। मजे की बात तो यह है कि विद्यालय में कक्षाएं संचालित होती रहीं और भोजन बनता रहा।

सरायं मलुही गांव में कुछ दिन पूर्व किसी की मृत्यु हो गयी थी। सोमवार को उसका त्रयोदशा संस्कार था इस दौरान होने वाले भोज के लिए मृतक के परिजन बेंचे लाल तिवारी ने कंपोजिट विद्यालय परिसर को चयनित किया । दोपहर के समय इसमें भोजन बनना शुरू हो गया विद्यालय के प्रधानाध्यापक व किसी भी शिक्षक ने इस पर एतराज तक जताना मुनासिब नहीं समझा। इसकी भनक लगी तो ‘विश्ववार्ता’ टीम ने विद्यालय का निरीक्षण किया।

मौके पर विद्यालय परिसर में खाना बन रहा था। मजे की बात तो यह है विद्यालय में शिक्षक व शिक्षिकायें मौजूद थीं, जिससे प्रतीत होता कि प्रधानाध्यापक की मूक सहमति से विद्यालय परिसर में भोज का आयोजन हो रहा था। गांव के लोगों ने बताया कि सोमवार को बच्चों को फल भी वितरित नहीं किया गया है। चर्चा तो इस बात की भी है कि विद्यालय का एक कमरा प्रधानाध्यापक ने किसी व्यक्ति को दे रखा है। बीईओ खैराबाद पीके पटेल ने बताया कि विद्यालय में सामूहिक भोज की जानकारी हमें नहीं है। मैं इसकी स्वयं जांच करूंगा यदि ऐसा मामला मिला तो संबधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here