ऑनलाइन क्लास: स्कूलों को डीआईओएस ने दिए कडे निर्देश

26

राज्य सरकार के स्पष्ट निर्देश को निजी स्कूल ठेंगा दिखाकर चला रहे ऑनलाइन क्लासेज पर डीआईओएस ने आपत्ति जताते हुए, सभी निजी स्कूलों को पूर्णतया बंद करने का आदेश दिया। पिछले दिनों हिन्दुस्तान अखबार ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से निर्देश में आगामी 20 मई तक स्कूल पूरी तरह से बंद रहेंगे, लेकिन राजधानी लखनऊ में ही उनके इन आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। इस समय स्कूलों में न केवल ऑनलाइन क्लासेज कराई जा रही है बल्कि बच्चों की परीक्षाएं भी स्कूल प्रबंधक करा रहे हैं । पूरे प्रकरण पर कार्रवाई करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ मुकेश कुमार सिंह ने बुधवार को सभी निजी स्कूलों को दिशा निर्देश जारी किए हैं।

स्कूलों को पूरी तरह से तत्काल बंद किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। अभिभावक संघ के राकेश जयसवाल का कहना है कि यह सारा खेल सिर्फ और सिर्फ अभिभावकों से फीस वसूलने के लिए दबाव बनाने को लेकर किया जा रहा है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि शिकायतें आ रही है और लगातार इनकी जांच करते हुए आगे की नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। वहीं, अनेटेड प्राइवेट स्कूल एसो. के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने सवाल खड़ा किया है कि जब ऑनलाइन फूड डिलीवरी और शराब की दुकानें खुल सकती हैं तो ऑनलाइन क्लासेस क्यों नहीं हो सकती ।