यूपीसीईटी स्थगित, अब 31 मई तक आवेदन !!

282

लखनऊ। प्रदेश के इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व फार्मेसी संस्थानों में प्रवेश के लिए पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर 15 जून को प्रस्तावित यूपी कंबाइंड इंट्रेंस टेस्ट (यूपीसीईटी) स्थगित कर दी गई है। प्रवेश परीक्षा की अगली तिथि बाद में जारी की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि 10 मई से बढ़ाकर 31 मई कर दी गई है।

कोविड संक्रमण के कारण जेईई मेन, नीट आदि परीक्षा पहले ही स्थगित की जा चुकी है। अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूपीसीईटी भी स्थगित कर दी है। प्रदेश में एकेटीयू, मदन मोहन मालवीय टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एमएमटीयू) गोरखपुर व हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एचबीटीयू) कानपुर के यूजी- पीजी कोर्सो में प्रवेश के लिए इस बार पहली बार एनटीए से प्रवेश परीक्षा कराने की तैयारी है।

पूर्व में ऑनलाइन आवेदन 10 मई तक और प्रवेश परीक्षा 15 जून को प्रस्तावित की गई थी। लेकिन अब कोविंड संक्रमण से एक बार फिर प्रवेश परीक्षा स्थगित करनी पड़ी है और ऑनलाइन प्रवेश आवेदन तिथि भी बढ़ाई गई है। एकेटीयू के प्रवेश समन्वयक प्रो. सुबोध वैरिया ने बताया कि कोविड के बढ़ते संक्रमण व सीबीएसई, यूपी बोर्ड से इंटर परीक्षा टालने के कारण एनटीए को पत्र भेजकर आवेदन व प्रवेश परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग की गई थी जिसे मान लिया गया है।

उन्होंने बताया कि इसकी सूचना एनटीए की वेबसाइट www.nta.ac.in व upcet.nta.nic.in पर अपडेट कर दी गई है। अब विद्यार्थी एनटीए की वेबसाइट पर जाकर प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 मई की शाम तक कर सकते हैं। फीस उसी दिन देर रात तक जमा किए जा सकेंगे। आवेदन पत्र में करेक्शन की विंडो 2 जून को खुलेगी। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों को प्रवेश परीक्षा की अपडेट जानकारी भी वेबसाइट से ही मिलेगी।