TGT-PGT शिक्षक भर्ती में अब 20 मई तक अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन !!

132

प्रयागराज : प्रदेश के एडेड माध्यमिक कालेजों की शिक्षक भर्ती के लिए अब अभ्यर्थी 20 मई तक आवेदन कर सकेंगे। चयन बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन करने की मियाद चौथी बार फिर पांच दिन के लिए बढ़ा दी है। वजह, एनआइसी के परीक्षा पोर्टल पर सभी अभ्यर्थियों के आवेदन नहीं हो पा रहे थे। प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक व प्रवक्ता (टीजीटी-पीजीटी) भर्ती 2021 के लिए दावेदारों की बड़ी संख्या हैं, वे सभी परेशान थे। अब उन्हें बड़ी राहत मिली है।

UP Madhyamik Shiksha Seva Chayan Board

चयन बोर्ड ने अशासकीय सहायताप्राप्त माध्यमिक कालेजों के लिए लंबे समय बाद शिक्षक भर्ती घोषित की है। एनआइसी की ओर से तैयार परीक्षा पोर्टल पर शुरू में आवेदनों की रफ्तार ठीक थी लेकिन, बाद में धीमी होती गई। बीते 15 मार्च को एडेड कालेजों में 15198 पदों के लिए आनलाइन आवेदन मांगे गए थे। मार्च के अंत में ही पोर्टल गड़बड़ा गया। विरोध होने पर चयन बोर्ड ने पंजीकरण के लिए 21 व आवेदन 25 अप्रैल तक करने की समय सीमा बढ़ाई थी, लेकिन फिर भी आवेदन नहीं हो पाए। दूसरी बार एक मई तक पंजीकरण व पांच मई तक ऑनलाइन आवेदन की समय सीमा बढ़ाई गई थी, तीसरी बार इसे बढ़ाकर 15 मई तक किया गया।

अब पांच दिन बाद ही उप सचिव की ओर से वेबसाइट पर विज्ञप्ति जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि अभ्यर्थियों की असुविधा को देखते हुए अंतिम रूप से पांच दिन आवेदन लेने का समय और बढ़ाया जा रहा है। अब ऑनलाइन पंजीकरण 15 मई तक, परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 18 मई और ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 मई होगी। इसके बाद किसी का भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।