UP BEd JEE 2021 : 19 मई को नहीं होगी बीएड की प्रवेश परीक्षा, लखनऊ विश्वविद्यालय ने लिया फैसला !!

222

UP BEd JEE 2021 : 19 मई को प्रस्तावित बीएड की परीक्षा पर भी कोरोना का ग्रहण लग गया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजधानी समेत प्रदेश भर के बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए प्रस्तावित यूपी राज्य प्रवेश परीक्षा टाल दी गई है। लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से शनिवार को इसकी घोषणा की गई। यह प्रवेश परीक्षा आगामी 19 मई को नहीं होगी।

विश्वविद्यालय प्रशासन का दावा है कि जल्द ही नई तिथियों की घोषणा की जाएगी। अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट देखते रहने की सलाह दी गई है। प्रवेश समिति से जुड़े लोगों की ऑनलाइन बैठक का आयोजन किया गया था। जिसके बाद यह फैसला लिया गया है। लखनऊ विश्वविद्यालय को यह प्रवेश परीक्षा कराने की जिम्मेदारी दी गई है। कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश में प्रस्तावित परीक्षाएं लगातार टाली जा रही हैं। राज्य विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं भी आगामी 15 मई तक टाली जा चुकी हैं।

10 मई से मिलने थे प्रवेश पत्र-
पहले के कार्यक्रम के अनुसार बीएड प्रवेश परीक्षा 19 मई को होनी थी। इसके लिए 10 मई को प्रवेश पत्र जारी किए जाने थे। इसके बाद 20-25 जून को रिजल्ट जारी किया जाना था और 12 जुलाई 2021 से काउंसलिंग शुरू कराने का प्रस्ताव था। लेकिन अब परीक्षा स्थगित होने से पूरा कैलेंडर गड़बड़ा जाने की आशंका है।